INDEPENDENCE DAY: पटना के गांधी मैदान से CM नीतीश कुमार का ऐलान, बिहार के 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी

0
Advertisement

Independence Day: पटना के गांधी मैदान से CM नीतीश कुमार का ऐलान, बिहार के 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी

Advertisement

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पटना के गांधी मैदान में तिरंगा फहराया. गांधी मैदान में तिरंगा फहराने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि जिन्होंने आजादी की लड़ाई में अपने प्राणों की आहुति दी मैं उन वीर जवानों को नमन करता हूं. इस दौरान उन्होंने भारतीय सेना का भी अभिनंदन किया. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि विकास के क्षेत्र में काफी काम हुआ है. अब नौकरी और रोजगार के लिए काम कराएंगे. बिहार में 20 लाख युवाओं को नौकरी देने के लिए अब काम करेंगे. नयी पीढ़ी के लोगों को आगे बढ़ने के लिए हमारी सरकार हमेशा प्रयास करती है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी प्राथमिकता है कि बिहार विकसित राज्य बनें और इसके लिए जरुरी कार्य किया जा रहा है.

बिहार को राष्ट्रीय स्तर पर ले जाएंगे: नीतीश कुमार

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में शराबबंदी और दहेज प्रथा उन्मूलन का काम चल रहा है. प्रदेश में कुछ लोगों को शराबबंदी खराब लग रही है. बिहार में जहरीली शराब से लोग मर रहे हैं. शराब को लेकर लोगों को जागरूक करने की जरूरत है. बिहार के हर घर में जल पहुंच रहा है. सभी गांवों में सोलर लाइट लगाने का काम भी शुरू कराया जा रहा है. वहीं, हर खेत तक सिचाई के लिए पानी पहुंचाने की योजना पर भी काम किया जा रहा है. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी जो मांग है, उस पर हम कायम है. बिहार को हम राष्ट्रीय स्तर पर ले जाएंगे. बिहार में जातीय जनगणना के बाद आर्थिक गणना पर भी काम किया जाएगा.

अब गंगा पथ को बख्तियारपुर और छपरा से जोड़ा जाएगा

सीएम नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि विकास के क्षेत्र में काफी काम हुआ है. अब गंगा पथ को बख्तियारपुर और छपरा से जोड़ने का काम किया जाएगा. घाटों पर विद्युत शवदाहगृह की व्यवस्था होगी. बिहार में मंदिरों की चहारदीवारी पर काम जारी है. अभी हाल ही में हमने डायल 112 की सेवा शुरू की है. इसके तहत अपराध की घटना, मेडिकल इमरजेंसी, आग लगने की सूचना दी जा सकती है. राज्य में हमने सड़कों, पुल-पुलियों का निर्माण कराया. किसी भी शहर से अब पटना 6 घंटे में पहुंच सकते हैं. अब कोशिश है कि इसे पांच घंटा कर दिया जाए. इसके लिए कोशिश हो रही है.


























#INDEPENDENCE #DAY #पटन #क #गध #मदन #स #नतश #कमर #क #ऐलन #बहर #क #लख #यवओ #क #दग #नकर

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here